हरभजन सिंह काफी दिनों से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं और अब उनकी वापसी मुश्किल ही है, लेकिन चर्चा से वो कभी भी दूर नहीं रहते हैं। हालांकि ज्यादातर गलत कारणों से ही वो सुर्ख़ियों में बने रहते हैं। एक बार फिर अपने ट्वीट की वजह से वो चर्चा में आये हैं, जिसमें उन्होंने श्रीलंका क्रिकेट टीम का मज़ाक उड़ाया है। इससे पहले हरभजन ने चैंपियंस ट्रॉफी की टीम और एमएस धोनी को लेकर भी विवादित ट्वीट किया था।

हरभजन ने अपने हालिया ट्वीट में लिखा था,”श्रीलंका की टीम फ़िलहाल अपने सबसे खराब दौर में है और यहाँ तक कि ज़िम्बाब्वे के खिलाफ भी उनका प्रदर्शन निराशाजनक रहा। उम्मीद करता हूँ कि श्रीलंका जल्द ही फिर से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वापसी करेगी।” वैसे हरभजन ने इस ट्वीट को बाद में हटा दिया।

गौरतलब है कि भारतीय टीम ने कुछ ही दिनों पहले हुए श्रीलंका दौरे के सभी मैचों में मेजबान टीम को हराया था। सीरीज में भारत ने तीन टेस्ट, पांच एकदिवसीय और एक टी20 अंतरराष्ट्रीय खेला था, लेकिन इसमें से एक भी मैच श्रीलंका की टीम नहीं जीत सकी थी। इसके अलावा श्रीलंका को पिछले 12 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय में लगातार हार का सामना करना पड़ा है। साथ ही सीमित ओवर के क्रिकेट (एकदिवसीय और टी20) में श्रीलंका लगातार 16 मैच हार चुकी है। इन सब के बीच श्रीलंका के लिए राहत की बात सिर्फ यही रही है कि उन्होंने सितम्बर-अक्टूबर में यूएई में हुई टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान को 2-0 से हराया था।

दरअसल श्रीलंका क्रिकेट टीम को सही मायने में अभी तक कुमार संगकारा, महेला जयवर्धने और तिलकरत्ने दिलशान जैसे दिग्गज खिलाड़ियों का सही विकल्प नहीं मिल पाया है और इसी वजह से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में श्रीलंका का प्रदर्शन पिछले कुछ समय में प्रभावी नहीं रहा है।

loading...

श्रीलंका की टीम तीन टेस्ट, तीन एकदिवसीय और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलने भारत के दौरे पर आई है और उनके मौजूदा फॉर्म को देखते हुए भारतीय टीम का पलड़ा इन सभी सीरीज में काफी भारी है। सीरीज का पहला टेस्ट 16 नवम्बर से कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा।

loading...