देहरादून : आम आदमी पार्टी ने राजधानी में नगर निगम चुनाव से पहले भ्रष्टाचार मुक्ति यात्रा निकालकर चुनाव में दावेदारी पेश की। इस दौरान भाजपा और कांग्रेस को राज्य विरोधी पार्टी बताते हुए आप ने विकास के नाम पर उनका साथ देने की अपील की। इस दौरान बड़ी संख्या में वाहनों के साथ आप कार्यकर्ताओं ने शहर में रैली निकाली।

रैली से पहले परेड ग्राउंड में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए आप के प्रदेश प्रभारी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के विशेष सलाहकार राकेश कुमार सिन्हा ने कहा कि राज्य में बदलाव की बयार चल रही है। भाजपा और कांग्रेस राज्य में जमकर लूट-खसोट कर जनहित के मुद्दों से भटक गई है। तीसरे विकल्प के रूप में आप सबसे मजबूत पार्टी बनकर उभर रही है।

ऐसे में नगर निगम चुनाव में आप मजबूती से अपनी दावेदारी पेश करेगी। इसके बाद हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया गया। रैली लैंसडौन चौक, दर्शनलाल चौक, प्रिंस चौक, सहारनपुर चौक, पथरीबाग चौक, लालपुल, शिमला बाईपास, बल्लीवाला चौक, कांवली रोड, चकराता रोड, घंटाकर, जाखन, आइटी पार्क, सहस्रधारा क्रॉसिंग, सर्वे चौक, आराघर चौक होते हुए रेसकोर्स में सपंन्न हुई।

इस दौरान आप कार्यकर्ताओं ने दुपहिया और चौपहिया वाहनों के साथ शक्ति प्रदर्शन कर यात्रा का आयोजन किया। आप ने राज्य में निकाय चुनाव स्थानीय मुद्दों पर लड़ने का ऐलान किया।

loading...

इस मौके पर जिलाध्यक्ष उमा सिसोदिया, महानगर अध्यक्ष विशाल चौधरी, श्यामबाबू पांडेय, राव नसीम, राजेश बहुगुणा, नवीन पिरशाली, कुलदीप सहदेव समेत अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।

पुलिस से कार्यकर्ताओं की झड़प  

यात्रा की अनुमति से ज्यादा वाहन और रूट बदलने पर आप कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच कई जगह झड़प हो गई। शिमला बाईपास पर तो स्थिति खराब हो गई। दोनों आमने-सामने आ गए और कहासुनी के कारण लंबा जाम लग गया। इससे आम लोगों को भी परेशानी उठानी पड़ी।

इधर, शहर में भी आप की रैली से लोग जगह-जगह जाम में फंसे रहे। पुलिस अधिकारियों ने शहर में यात्रा को पीक टाइम में अनुमति दिए जाने पर अधीनस्थों से जवाब मांगा है।

loading...