नई दिल्ली। दिल्ली की लाइफ लाइन कही जाने वाली मेट्रो ट्रेन की रफ्तार रविवार को थोड़ी सुस्त पड़ सकती है। रविवार दोपहर 12 बजे से लेकर ढाई बजे तक यात्रियों को यमुना बैंक से वैशाली तक का सफर करने के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा। दिल्ली मेट्रो की तरफ से एडवायजरी जारी की है जिसमें कहा गया है कि ट्रैक मेंटेनेंस की वजह से इस रूट को दोपहर 12 से ढाई बजे तक बंद रखा जाएगा।

15 मिनट की देरी से चलेगी मेट्रो  

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) के कार्यकारी निदेशक अनुज दयाल ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि ट्रैक मेंटेनेंस कार्य के कारण रविवार को दो घंटे तक युमना बैंक से वैशाली रूट पर मेट्रो का संचालन 15 मिनट के गैप पर किया जाएगा। उन्होंने बताया कि रूट पर होने वाले मेंटेनेंस की वजह से द्वारका से यमुना बैंक तक कोई ट्रेन प्रभावित नहीं होगी। दिल्ली की ब्लू लाइन मेट्रो दूसरी सबसे बड़ी श्रृंखला है। यह मेट्रो द्वारका से नोएडा सिटी सेंटर और द्वारका से वैशाली तक के लिए चलती है।

loading...

परियोजनाओं के लिए बजट का प्रस्ताव

गौरतलब है कि फेज तीन के तहत निर्माणाधीन मेट्रो लाइनों का निर्माण अंतिम चरण में है। केंद्र सरकार ने परियोजनाओं के लिए बजट का प्रस्ताव कर दिया है। दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) को बजट मिलने से फेज तीन की परियोजनाएं इस साल पूरी हो जाएंगी। इससे दिल्ली-एनसीआर में आवागमन की सुविधा बेहतर हो जाएगी।

News Source :- www.jagran.com

loading...