नई दिल्ली । आइपीएल टूर्नामेंट के लिए स्टार इंडिया ने 16000 करोड़ रुपए की भारी भरकम कीमत चुकाई है। वहीं स्टार इंडिया ने आइपीएल के अलावा भारत में होने वाले अन्य मैचों के अधिकार भी 6 हजार करोड़ देकर खरीद लिये हैं। स्टार इंडिया ने ये अधिकार आगामी 5 सालों के लिये अपने नाम किये हैं।

इसी बीच क्रिकेट फैंस के लिये एक बहुत बड़ी खुशखबरी ये आयी है कि टी-20 के इस महाकुंभ का प्रसारण अब दूरदर्शन पर भी किया जायेगा। आपको बता दें कि मौजूदा समय में भारत की जनसंख्या का एक बड़ा हिस्सा दूरदर्शन का दर्शक है, जो कि अब इसका भरपूर लुत्फ उठाएंगे।

इस बात की जानकारी प्रसार भारती ने अपने ऑफीशियल ट्वीटर हैंडल से किये गये एक ट्वीट में दी है। प्रसार भारती ने ट्विट करते हुए लिखा है कि, ‘दूरदर्शन देखने वालों के लिए अच्छी खबर है। अब आप पहली बार IPL मैच दूरदर्शन पर देख सकेंगे।’

loading...

लेकिन यह जानकर आपको थोड़ी सी निराशा भी हो सकती है कि ये मैच आप एक घंटे की देरी से देख पायेंगे। दूरदर्शन इन मैचों का प्रसारण लाइव नहीं करेगा वो डी-लाइव के माध्यम से एक घंटे की देरी से मैचों का प्रसारण करेगा। यह खबर आइपीएल देखने वाले उन क्रिकेट फैंस के लिये ज्यादा खुशी देगा जिनकी पहुंच स्टार इंडिया तक नहीं है। इसके साथ ही ये जानकारी भी सामने आयी है कि दूरदर्शन सभी आइपीएल मैचों का प्रसारण नहीं करेगो वो सिर्फ चुनिंदा मैचों का ही प्रसारण करेगा।

loading...