श्रीलंका ने भारत के खिलाफ भारत में होने वाले तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। कप्तान दिनेश चंडीमल की अगुवाई में टीम भारत दौरे पर तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। पाकिस्तान के खिलाफ यूएई में हुई टेस्ट सीरीज में श्रीलंका ने 2-0 से जीत हासिल की थी, लेकिन उस टीम से खराब फॉर्म के कारण कुसल मेंडिस और कौशल सिल्वा को और खराब फिटनेस के कारण नुवान प्रदीप को बाहर कर दिया गया है। इनकी जगह टीम में श्रीलंका ‘ए’ के कप्तान धनंजय डी सिल्वा और दसून शनका को मिली है। पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज की भी चोट के बाद टीम में वापसी हुई है।

टीम में कप्तान दिनेश चंडीमल के अलावा रंगना हेराथ, दिमुथ करुनारत्ने, लहिरू थिरिमाने, सदीरा समरविक्रमा, सुरंगा लकमल, दिलरुवान परेरा, लहिरू गमागे, लक्षण संदकन, विश्व फर्नान्डो और रोशेन सिल्वा शामिल हैं। विकेटकीपर की भूमिका निरोशन डिकवेला निभाएंगे। एंजेलो मैथ्यूज, धंनजय डी सिल्वा और दसून शनका 15 सदस्यीय टीम को पूरा करते हैं।

जुलाई-अगस्त में भारतीय टीम श्रीलंका के दौरे पर टेस्ट सीरीज खेलने गई थी, जहाँ उन्होंने मेजबान टीम को 3-0 से बुरी तरह हराया था। इसके अलावा श्रीलंकाई टीम भारत में आज तक एक भी टेस्ट नहीं जीत सकी है और 2009 में उन्होंने टेस्ट सीरीज के लिए आखिरी बार भारत का दौरा किया था, जहाँ उन्हें तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से हार का सामना करना पड़ा था। श्रीलंका ने भारत को आखिरी बार किसी टेस्ट मैच में 2015 में हराया था, जब गॉल टेस्ट में आसान लक्ष्य के सामने भारतीय टीम की पारी लड़खड़ा गई थी।

श्रीलंका के भारत दौरे का पहला टेस्ट 16 नवम्बर से कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा। दूसरा टेस्ट 24 नवम्बर से नागपुर और तीसरा एवं आखिरी टेस्ट 2 दिसम्बर से दिल्ली में खेला जाएगा। इससे पहले श्रीलंका की टीम कोलकाता में ही 11-12 नवम्बर को बोर्ड प्रेसिडेंट XI के खिलाफ दो दिवसीय अभ्यास मैच भी खेलेगी।
टेस्ट सीरीज के बाद तीन-तीन मैचों की एकदिवसीय और टी20 सीरीज भी खेली जाएगी।

loading...
loading...