खरगोन। दो मासूम बच्चों को छोड़कर पत्नी ने 12वीं शादी कर ली। यह बात कोई और नहीं, स्वयं महिला के पति ने शिकायत में पुलिस अधिकारियों से कही है। यह भी आरोप लगाया है कि रुपयों के लालच में सास-ससुर ने ही उसकी पत्नी की शादी 12वीं जगह करा दी।

मध्‍य प्रदेश के खरगोन स्थित ग्राम बड़गांव निवासी विक्रम पिता रमेश (30) गुरुवार को पत्नी और सास-ससुर के खिलाफ शिकायत लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचे। विक्रम ने दस्तावेज दिखाते हुए कहा कि उसका विवाह 2015 में घुघरियाखेड़ी निवासी सेवंतीबाई (24) से हुआ था। कुछ दिनों से सेवंतीबाई घर छोड़कर मायके चली गई थी। एक माह बाद भी वह नहीं आई है। उसके माता-पिता ने उसे कहीं और बेच दिया है।

विक्रम के अनुसार, सेवंतीबाई की इसके पहले 10 शादियां हुई हैं। उसके माता-पिता ने सभी से रुपये लिए हैं। मैं उसका 11वां पति हूं और अब सेवंतीबाई जहां गई है, वह 12वां पति है। रमेश ने सेवंतीबाई और उसके माता-पिता के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

loading...

शादी में दिए थे 60 हजार

विक्रम के पिता रमेश ने बताया कि शादी के दौरान सेवंतीबाई के परिवार को उन्होंने भी नकद 60 हजार रुपये दिए थे। रुपयों के लालच में लोगों को फांसते हैं और शादी करने के बाद छोड़ देते हैं। विक्रम ने आरोप लगाया कि सेवंतीबाई को पहले पति से भी एक बेटा है जो उसके माता-पिता के साथ रहता है।

रातभर रोती हैं बेटियां

विक्रम ने बताया कि बेटी श्वेता दो साल की और स्वाति तीन माह की है। श्वेता तो खेलती रहती है, लेकिन स्वाति मां के लिए रोती है। रातभर परेशान करती है। अभी उसे मां की जरूरत है, लेकिन मां उसे छोड़कर चली गई।

नहीं मिली शिकायत

फिलहाल इस प्रकार का कोई भी मामला सामने नहीं आया है। पहले ऐसे मामलों में कुछ में कार्रवाई भी की है। शिकायत मिलने पर संबंधित लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। – कल्याण चक्रवर्ती, एसपी, खरगोन

News Source :- www.jagran.com

loading...