Online News Portal for Daily Hindi News and Updates with weekly E-paper

मुकेश साहनी ने पूर्व सीएम जीतन राम मांझी से की मुलाकात

1 70

बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार में सहयोगी वीआईपी पार्टी के मुखिया और मंत्री मुकेश साहनी ने पूर्व सीएम जीतन राम मांझी से आज मुलाकात की।

मुलाकात के बाद मुकेश साहनी ने ट्वीट कर कहा कि आज राजग के सहयोगी एवं बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी से मुलाक़ात हुई एवं विभिन्न मुद्दों पर विस्तार से चर्चा हुई।

उन्होंने कहा कि डिजिटल सिग्नेचर के वजह से काफ़ी पंचायत में कार्य प्रभावित हो रहा है।ऐसे में यदि पंचायत प्रतिनिधियों के कार्यकाल को नहीं बढ़ाया गया तो विकास कार्य प्रभावित हो सकता है। ऐसे में सरकार को पंचायत प्रतिनिधियों का कार्यकाल जब तक चुनाव की अधिसूचना जारी नहीं होती तब तक के लिए बढ़ाया जाना चाहिए।

हालांकि, राजनीतिक गलियारों में दोनों की मुलाकात के अलग से मायने निकाले जा रहे हैं।पिछले दिनों राज्यपाल कोटे से एमएलसी के मनोनयन में जीतन राम मांझी और मुकेश सहनी की पार्टी को भाजपा-जदयू ने तवज्जो नहीं दी थी। इन दोनों की तरफ से राज्यपाल कोटे वाले एमएलसी कोटे में एक-एक सीट की मांग रखी गई थी।लेकिन दोनों बड़े घटक दलों ने मांझी और सहनी को दरकिनार कर 66 सीते आपस में बांट ली थी।अब ऐसे में सहनी और मांझी की मुलाकात क्या गुल खिलाएगी, इस पर सबकी नजरें टिकी हैं।

उल्लेखनीय है कि कोरोना काल में एक तरफ जहां तमाम राजनीतिक गतिविधियां ठप हैं। वहीं मांझी ने अपनी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी दो जून को बुला रखी है।वर्चुअल मोड में मांझी राष्ट्रीय कार्यकारिणी में महत्वपूर्ण मसलों पर चर्चा करने वाले हैं।राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के ठीक तीन दिन पहले मांझी और सहनी की मुलाकात को लेकर कई कयास लगाए जा रहे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.