Online News Portal for Daily Hindi News and Updates with weekly E-paper

हरदीप सिंह पुरी ने नई दिल्ली में ‘शहरी बुनियादी ढांचे के विकास के लिए निजी वित्त के दोहन- जी20 इंफ्रास्ट्रक्चर वर्किंग ग्रुप से मिले सबक’ विषय पर राष्ट्रीय कार्यशाला को किया संबोधित

4 47

नई दिल्ली, 30नवंबर। केंद्रीय आवासन और शहर कार्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा, “सेवाओं की अंतिम छोर तक पहुंच सुनिश्चित करने, परिचालन क्षमता बढ़ाने, वित्तीय तौर पर परियोजनाओं की स्थिरता और डिजिटल प्रौद्योगिकी के एकीकरण को सुनिश्चित करने के लिए भविष्य पर नजर रखने और एक समग्र शहरी पारिस्थितिकी तंत्र बनाने पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है।” उन्होंने नई दिल्ली में ‘शहरी बुनियादी ढांचे के विकास के लिए निजी वित्त के दोहन- जी20 इंफ्रास्ट्रक्चर वर्किंग ग्रुप (आईडब्ल्यूजी) से मिले सबक’ पर हुई राष्ट्रीय कार्यशाला में विशेष संबोधन के दौरान ये विचार व्यक्त किए।

वित्त मंत्रालय ने आवासन और शहरी कार्य मंत्रालय (एमओएचयूए) और इंटरनेशनल फाइनेंस कॉर्पोरेशन (आईएफसी) के सहयोग से राष्ट्रीय कार्यशाला का आयोजन किया। कार्यशाला का उद्देश्य भारत की जी20 अध्यक्षता के दौरान आईडब्ल्यूजी द्वारा किए गए कार्यों के संदर्भ में शहरी बुनियादी ढांचे के लिए निजी पूंजी को आकर्षित करने के लिहाज से मिले महत्वपूर्ण सबक को सामने लाना था।

नई दिल्ली लीडर्स डिक्लेरेशन (एनडीएलडी) 2023 ने इंफ्रास्ट्रक्चर वर्किंग ग्रुप (आईडब्ल्यूजी) के प्रमुख परिणामों में से एक के रूप में “भविष्य के शहरों के वित्तपोषण के सिद्धांतों: टिकाऊ, लचीले और समावेशी” का समर्थन किया है।

4 Comments
  1. tlover tonet says

    I’m still learning from you, but I’m trying to achieve my goals. I certainly love reading everything that is posted on your website.Keep the tips coming. I liked it!

  2. Linwood Calwell says

    Dear saahassamachar.in webmaster, Your posts are always well researched.

  3. Bobbie says

    Hello saahassamachar.in administrator, Your posts are always well-written and easy to understand.

Leave A Reply

Your email address will not be published.