Online News Portal for Daily Hindi News and Updates with weekly E-paper

जैकलीन फर्नांडीज ने कॉनमैन सुकेश चंद्रशेखर के पत्रों के खिलाफ अदालत का किया रुख

0 34

नई दिल्ली, 21 दिसंबर। बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज ने दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में याचिका दायर कर दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा और मंडोली जेल के अधीक्षक से हस्तक्षेप की मांग की है। वह ठग सुकेश चन्द्रशेखर, जो वर्तमान में न्यायिक हिरासत में है, के खिलाफ तत्काल निरोधक आदेश का अनुरोध कर रही है, ताकि उसे प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से उसे संबोधित कोई भी पत्र, संदेश या बयान भेजने से रोका जा सके।

अपनी याचिका में जैकलीन ने आरोप लगाया कि चंद्रशेखर उनकी सहमति के बिना लगातार विभिन्न इलेक्ट्रॉनिक और प्रिंट मीडिया प्लेटफार्मों को परेशान करने वाले पत्र भेज रहे हैं। ये पत्र, एक बार मीडिया द्वारा प्रकाशित होने के बाद, उसके लिए संकटपूर्ण माहौल पैदा करते हैं। इन पत्रों के व्यापक प्रकाशन से धमकी और उत्पीड़न तेज हो गया है, जिससे उनकी सुरक्षा और भलाई पर काफी असर पड़ रहा है।

जैकलिन दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) द्वारा जांच की जा रही एक एफआईआर में एक संरक्षित गवाह है। इस मामले में 200 करोड़ रुपये की मनी-लॉन्ड्रिंग और जबरन वसूली योजना शामिल है, जो कथित तौर पर सुकेश चंद्रशेखर द्वारा संचालित है।

ईओडब्ल्यू जैकलीन के आवेदन का समर्थन करता है और स्वीकार करता है कि चन्द्रशेखर उनसे संबंधित पत्र मीडिया प्लेटफार्मों पर भेज रहे हैं, जिससे सीधे उत्पीड़न हो रहा है और उनके पेशेवर कार्य प्रभावित हो रहे हैं। एजेंसी मुकदमे पर इस उत्पीड़न के प्रभाव के बारे में चिंता व्यक्त करती है और मामले में गवाह के रूप में जैकलीन के महत्व पर जोर देती है।

जैकलीन ने अपनी याचिका में स्पष्ट किया कि वर्तमान मामले में अपराध को अंजाम देने से पहले उनकी चंद्रशेखर के साथ कोई बातचीत नहीं हुई थी। ईओडब्ल्यू अभियोजन पक्ष के संस्करण का समर्थन करने के लिए गवाह के रूप में उसके महत्व की पुष्टि करता है।

ट्रायल कोर्ट के जज ने अगली सुनवाई 17 जनवरी, 2023 के लिए निर्धारित की है।

इस मामले के अलावा, जैकलीन फर्नांडीज ने सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दायर एफआईआर और पूरक आरोप पत्र को चुनौती देने के लिए दिल्ली उच्च न्यायालय का दरवाजा भी खटखटाया है।

जैकलीन का आरोप है कि प्रवर्तन निदेशालय ने मामले में शामिल अन्य व्यक्तियों की तुलना में उनके साथ गलत व्यवहार किया है। उनका दावा है कि नोरा फतेही को चंद्रशेखर से संबंध होने के बावजूद एजेंसी ने क्लीन चिट दे दी है। जैकलीन ने असंगत व्यवहार पर सवाल उठाए और प्रवर्तन निदेशालय पर उनके खिलाफ पक्षपातपूर्ण जांच करने का आरोप लगाया।

प्रवर्तन निदेशालय द्वारा जैकलीन के खिलाफ पूरा मामला उन्हें प्राप्त एक समाचार लेख पर आधारित है। एजेंसी का तर्क है कि हो सकता है कि उसे सुकेश के कारावास के बारे में पता हो, लेकिन फिर भी उसने उससे उपहार स्वीकार किए, जिसके कारण उस पर मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप लगाया गया।

2009 से भारत में रहने वाली श्रीलंकाई नागरिक जैकलीन फर्नांडीज एक प्रसिद्ध बॉलीवुड अभिनेत्री हैं।

प्रवर्तन निदेशालय का यह मामला दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा द्वारा सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ दर्ज की गई एफआईआर से उपजा है। उन पर रेलिगेयर एंटरप्राइजेज के पूर्व प्रमोटर शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह को धोखा देने और जबरन वसूली करने का आरोप है। कथित तौर पर चंद्रशेखर और उनके सहयोगियों ने खुद को सरकारी अधिकारी बताया और अदिति को अपने पति की जमानत के बदले पैसे ट्रांसफर करने के लिए राजी किया।

घोटाले में शामिल होने के आरोप में पिछले साल सितंबर में दिल्ली पुलिस ने चंद्रशेखर और उनकी पत्नी लीना मारिया पॉल को गिरफ्तार किया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.