Online News Portal for Daily Hindi News and Updates with weekly E-paper

मंत्री श्री विजयवर्गीय का हृदयस्पर्शी भजन…मेरे राम आ रहे हैं…

राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा से पहले मध्यप्रदेश सरकार के वरिष्ठ मंत्री श्री विजयवर्गीय ने अपनी आवाज में रिकॉर्ड किया भजन

0 51

भोपाल, 20 जनवरी। देश आज राममय है। अयोध्या धाम में राम मंदिर निर्माण को लेकर नर-नारी, बाल-गोपाल, वृद्ध-जवान सब हर्षित हैं। शीतल हवाएं मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम का गुणगान कर रही हैं। सरयू की अगाध जलराशि ऐसी प्रतीत होती है कि मानो प्रभु के पांव पखारने को आतुर हो। हर कोई प्राण-प्रतिष्ठा के अभूतपूर्व पलों को आंखों में बसा लेना चाहता है। अयोध्या का वैभव और सौंदर्य देखते ही बन रहा है। उत्सव की इस बेला में मध्यप्रदेश सरकार के नगरीय विकास एवं आवास तथा संसदीय कार्य मंत्री श्री कैलाश विजयवर्गीय जी ने अपनी आवाज में प्रभु श्रीराम की लीलाओं पर आधारित हृदयस्पर्शी गीत रिकॉर्ड किया है। उन्होंने इसे अपने सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जारी किया है। इस भजन के बोल हैं..
‘राम आ रहे हैं…श्रीराम आ रहे हैं…
आज अयोध्या में दशरथ के प्राण आ रहे हैं…।
उनके इस भजन को खूब सराहा जा रहा है। देश-दुनिया से प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। भजन के साथ श्री विजयवर्गीय ने बयान जारी कर कहा कि प्रभु श्रीराम नाम भर नहीं, वे जनमानस के जीवन की सार्थकता हैं। राम नाम की मणि को मुख रूपी द्वार की जिह्वा रूपी दहलीज पर दीप स्वरूप में धारण करने से चहुंओर उजियारा हो जाता है। भगवान श्रीराम हमारी आत्मा हैं। बुराई पर अच्छाई की विजय का प्रमाण हैं। उनके जीवन में संपूर्ण विचारधाराओं का समावेश है। उनका चरित्र स्वयं ही महाकाव्य है। अयोध्या धाम में प्राण प्रतिष्ठा के सुअवसर पर प्रभु के गुणगान का प्रयास किया है। आप भी आनंद लीजिए…।
उन्होंने आगे कहा कि संपूर्ण विश्व प्रभु श्रीराम के आदर्शों का अनुसरण करता रहे, गति के साथ प्रगति का क्रम जारी रहे, इन्हीं शुभकामनाओं के साथ जय श्रीराम…।

थोड़ी ही देर में ट्रेंड करने लगा भजन
मंत्री श्री विजयवर्गीय का भजन थोड़ी ही देर में सोशल मीडिया में ट्रेंड करने लगा। फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यू-ट्यूब सहित अनेक प्लेटफॉर्म पर लोगों ने भजन को खूब सराहा। इसी के साथ अनेक रामभक्तों ने इसे अपने व्हाट्सऐप स्टेटस और इंस्टाग्राम स्टोरी पर भी लगाया। गौरतलब है कि श्री विजयवर्गीय राम मंदिर आंदोलन का 500 वर्ष का इतिहास भी एपिसोड के जरिए साझा कर रहे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.