Online News Portal for Daily Hindi News and Updates with weekly E-paper

दुमका में स्पेनिश महिला से गैंगरेप मामले में पुलिस का बड़ा एक्शन! 5 और दरिंदो को किया गिरफ्तार

0 72

रांची, 06 मार्च। झारखंड के दुमका जिले में एक स्पेनिश महिला टुरिस्ट से सामूहिक गैंगरेप मामले में पुलिस ने मंगलवार को पांच और लोगों को गिरफ्तार किया है. अब तक इस मामले में कुल 8 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है. पुलिस को आशंका है कि मामले में और लोग भी शामिल हो सकते हैं. दुमका के एसपी पीतांबर सिंह खेरवार ने कहा, ‘इस मामले में अब तक 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

भारत के लोग बहुत अच्छे हैं, मुझे उनसे…
कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार की शिकार हुई स्पेनिश महिला ने मंगलवार को कहा, कि ‘उसे भारत के लोगों से कोई शिकायत नहीं है…क्योंकि वह देश भर में लगभग 20,000 किलोमीटर की सुरक्षित यात्रा कर चुकी है.’ टुरिस्ट महिला ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि वह अपना विश्व दौरा जारी रखेंगी.

उन्होंने कहा, ‘भारत के लोग अच्छे हैं…मैं लोगों को दोष नहीं देती, बल्कि अपराधियों को दोष देती हूं. भारत के लोगों ने मेरे साथ बहुत अच्छा व्यवहार किया है और वे मेरे प्रति बहुत दयालु हैं.’

अब तक 8 आरोपी गिरफ्तार
बता दें झारखंड की राजधानी रांची से लगभग 300 किलोमीटर दूर हंसडीहा पुलिस स्टेशन क्षेत्र में स्पेनिश महिला अपने पति के साथ एक तंबू में रात बिता रही थी. इस दौरान आरोपी वहां पहुंचे और उन्होंने महिला से गैंगरेप किया. पुलिस ने पीड़ित के शिकायत पर सीआरपीसी की धारा 164 के तहत उसका बयान दर्ज किया और फिर मामले में जांच शुरू की. इसके बाद एक-एक करके पुलिस ने आरोपियों को पकड़ना शुरू किया और अब तक कुल 8 आरोपियों की गिरफ्तार कर चुकी है.

पीड़िता को 10 लाख की सहायता प्रदान की गई
मामले को लेकर पुलिस अधीक्षक पीतांबर सिंह खेरवार ने कहा, ‘पीड़ित मुआवजा योजना के तहत पीड़िता को 10 लाख रुपये की सहायता प्रदान की गई. मामले में त्वरित कार्रवाई की गई है. हम आरोपियों को जल्द सजा दिलाने की कोशिश करेंगे.’

Leave A Reply

Your email address will not be published.