Online News Portal for Daily Hindi News and Updates with weekly E-paper

भोपाल: विभिन्न वैदिक तकनीकों के माध्यम से विश्व शांति स्थापित करने की थीम पर महर्षि विश्व शांति समागम का शुभारंभ

0 34

भोपाल , 10अप्रैल। मंगलवार को चैत्र नवरात्री के पहले दिन विभिन्न वैदिक तकनीकों के माध्यम से विश्व शांति स्थापित करने की थीम पर महर्षि विश्व शांति समागम भोपाल में प्रारम्भ हुआ । इस समागम में 50 से अधिक प्रतिभागी भाग ले रहे हैं। ब्रह्मचारी गिरीश जी ने समागम का उद्घाटन किया और कहा कि प्रत्येक व्यक्ति समाज की एक मूल्यवान इकाई है और प्रत्येक व्यक्ति शांति बनाने के लिए उत्तरदायी है।

महर्षि जी ने कई सरल, मूल्यवान और प्रभावकारी वैदिक तकनीकों को प्रकाश में लाया है, जिन्हें विश्व शांति का आनंद लेने के लिए व्यक्तिगत और सामूहिक रूप से हमारे जीवन में लागू किया जाना चाहिए।

प्रोफेसर भुवनेश शर्मा-कुलपति महर्षि महेश योगी वैदिक विश्वविद्यालय, श्री वी.आर. खरे-महर्षि विश्व शांति आंदोलन के महासचिव, डॉ. प्रकाश चंद्र जोशी-एमवीएम स्कूल समूह के कार्यकारी निदेशक और श्रीमती आर्या नंदकुमार, महर्षि विश्व शांति आंदोलन की राष्ट्रीय संचार सचिव ने भी सभा को संबोधित किया।

चैत्र नवरात्रि के पावन प्रथम दिवस को सहस्रचंडी महायज्ञ का प्रारंभ 131 महर्षि वैदिक पंडितों द्वारा चंडी पाठ एवम हवन के साथ गुरुदेव ब्रह्मानंद सरस्वती आश्रम, भोजपुर मंदिर मार्ग, भोपाल में प्रारम्भ हुआ। यह क्रम अगले 9 दिवसों तक निरंतर चलेगा।

इस अवसर पर ब्रह्मचारी गिरीश जी ने कहा कि ये नव दिवस शक्ति की आराधना एवं यज्ञ के सिद्ध दिन हैं, जिनमें साधनारत रहते हुए अपनी चेतना में देवी शक्ति का जागरण करके जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में सुख, शांति, आनंद और अजेयता प्राप्त की जा सकती है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.