Online News Portal for Daily Hindi News and Updates with weekly E-paper

मेडिकल बेल के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल जेल में कर रहे है ये काम..

0 77

नई दिल्ली, 18अप्रैल। प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर अपने शुगर लेवल को बढ़ाने के लिए जानबूझकर चाय के साथ आम, मिठाई और चीनी का सेवन करने का आरोप लगाया है. अदालत अरविंद केजीरवाल की उस याचिका पर सुनवाई कर रही थी, जिसमें उन्होंने शुगर लेवल की लगातार निगरानी करने और अपने डॉक्टर से परामर्श लेने की अनुमति की मांग की थी. प्रवर्तन निदेशालय के विशेष वकील जोहेब हुसैन ने कोर्ट को बताया कि केजरीवाल जानबूझकर ज्यादा मीठी चीजें खा रहे हैं. उन्होंने बताया कि वह आम, पूरी-आलू और मिठाई भी खा रहे हैं. वह चीनी वाली चाय भी पी रहे हैं. उन्होंने कहा कि केजरीवाल का इरादा शुगर लेवल में उतार-चढ़ाव का हवाला देते हुए जमानत मांगने के लिए एक आधार बनाने की कोशिश कर रहे हैं.

इस पर केजरीवाल का प्रतिनिधित्व कर रहे वकील विवेक जैन ने जांच एजेंसी की दलील पर आपत्ति जताई. वकील विवेक जैन ने कहा किED के वकील गैलरी में खेल रहे थे और मीडिया में बयान दे रहे थे. अदालत ने केजरीवाल के आहार पर जेल अधिकारियों से मेडिकल रिपोर्ट मांगी और मामले को कल के लिए टाल दिया.

कोर्ट में हुई सुनवाई के बाद मीडियाकर्मियों से बात करते हुए केजरीवाल के वकील विवेक जैन ने कहा, ‘यह ED की तरफ से बनाया गया मुद्दा है ताकि घर का खाना भी बंद कर दिया जाए. यह उनके स्वास्थ्य से संबंधित है. वह जो कुछ भी खा रहे हैं वह डॉक्टर के निर्धारित आहार के अनुसार है.’ मामला अदालत में विचाराधीन है, हम कुछ नहीं कहना चाहते…’

वहीं, ED के विशेष वकील जोहेब हुसैन ने कहा, ‘डाइट चार्ट अदालत के सामने रखा गया है. आहार चार्ट में आम और मिठाइयां थीं, हमने इसे अदालत के सामने रखा है. वह जानबूझकर मीठा भोजन खा रहे, जिसकी किसी भी शुगर रोगी को अनुमति नहीं है, मामला अदालत में लंबित है…’ मालूम हो कि दिल्ली आबकारी घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED द्वारा गिरफ्तारी के बाद अरविंद केजरीवाल तिहाड़ जेल में न्यायिक हिरासत में हैं. ट्रायल कोर्ट ने उनकी न्यायिक हिरासत 23 अप्रैल, 2024 तक बढ़ा दी है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.