Online News Portal for Daily Hindi News and Updates with weekly E-paper

राजद की सभा में चिराग को अपशब्द कहने पर गरमाई सियासत, चुनाव आयोग पहुंचा भाजपा महिला प्रतिनिधिमंडल

0 56

नपटना , 19 अप्रैल। बिहार के जमुई में राजद नेता तेजस्वी यादव की सभा में कथित तौर पर राजद कार्यकर्ताओं द्वारा लोजपा (रा) के नेता चिराग पासवान और उनके परिजनों को गाली देने के मामले ने अब तूल पकड़ लिया है। बिहार भाजपा महिला का प्रतिनिधिमंडल बिहार निर्वाचन आयोग पहुंचा और एक आवेदन पत्र सौंपकर ऐसे लोगों पर कार्रवाई करने तथा प्राथमिकी दर्ज कराने की मांग की। प्रतिनिधिमंडल ने इसकी शिकायत मुख्य निर्वाचन आयुक्त, भारतीय निर्वाचन आयोग तथा जिला निर्वाचन पदाधिकारी, जमुई से भी की है।

प्रतिनिधिमंडल ने एक पत्र भी बिहार के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को सौंपा है, जिसमें कहा गया है कि राजद के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने जमुई में एक चुनावी सभा के दौरान मंच से और मंच के सामने से लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास पासवान) के नेता चिराग पासवान के खिलाफ न केवल अपशब्दों का इस्तेमाल किया है, बल्कि, जाति सूचक शब्दों का भी इस्तेमाल कर खुलेआम अपमान किया है।

इस संदर्भ में एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है, जिसमें राजद के नेताओं और कार्यकर्ताओं का अशोभनीय व्यवहार स्पष्ट रूप से दिखाई और सुनाई पड़ रहा है। प्रतिनिधिमंडल ने पूरी जानकारी को चुनाव आयोग को देते हुए बताया कि चुनाव के दौरान कोई भी राजनीतिक पार्टी द्वारा जनसभा में इस तरह के जाति सूचक शब्द एवं अपशब्दों का इस्तेमाल करना दण्डनीय अपराध है।

प्रतिनिधिमंडल ने पत्र में यह भी कहा कि इस घटना से एनडीए के सभी नेता और कार्यकर्ता खासकर अनुसूचित जाति को नेताओं और कार्यकर्ताओं, विशेष कर महिलाओं को काफी दुख पहुंचा है। पत्र के अंत में कानूनी कार्रवाई और वीडियो में दिखने वाले नेताओं एवं कार्यकर्ताओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का आग्रह किया गया है। आवेदन के साथ घटना का वीडियो क्लिप भी निर्वाचन आयोग को सौंपा गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.