Online News Portal for Daily Hindi News and Updates with weekly E-paper

BJP के प्रतिनिधिमंडल ने EC से मुलाकात कर की कांग्रेस की शिकायत, फेक वीडियो और बच्चों के जरिए प्रचार पर कार्रवाई की मांग

0 77

नई दिल्ली, 29अप्रैल। केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव के नेतृत्व में भाजपा नेताओं के प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग से सोमवार को मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग से गृह मंत्री अमित शाह के फेक वीडियो मामले की शिकायत करते हुए कड़ी कार्रवाई की मांग की।

भाजपा ने इसके साथ ही कांग्रेस पर अपने चुनाव प्रचार में बच्चों की वीडियो और तस्वीरों को भी इस्तेमाल करने की शिकायत की है। भाजपा ने पश्चिम बंगाल में टीएमसी के रवैये पर सवाल उठाते हुए चुनाव आयोग से राज्य में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए कदम उठाने की मांग की।

चुनाव आयोग से कांग्रेस और टीएमसी की शिकायत करने के बाद केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि कांग्रेस पार्टी डीप फेक, मॉर्फ और नकली वीडियो के जरिए चुनाव की पूरी प्रक्रिया को डिरेल करना चाहती है। आज भाजपा ने चुनाव आयोग से शिकायत की है कि किस तरह से कांग्रेस पार्टी ने अपने ऑफिशियल हैंडल से डीप फेक मैसेज डालकर जनता में भ्रम फैलाने की कोशिश की है। उन्होंने चुनाव आयोग से कठोर से कठोर कार्रवाई करने की मांग की।

अश्विनी वैष्णव ने आगे बताया कि पश्चिम बंगाल में टीएमसी ने हिंसा को अपनी आदत और चुनावी हथियार बना लिया है। इसके विरोध में भी भाजपा ने चुनाव आयोग से शिकायत करते हुए राज्य में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए कदम उठाने की भी मांग की है।

भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी ने कांग्रेस पर आदर्श चुनाव आचार संहिता और चुनाव आयोग के निर्देशों के उल्लंघन का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपने चुनाव प्रचार के दौरान छोटे-छोटे बच्चों का उपयोग कर रही है, बच्चों के वीडियो और तस्वीरों के जरिए प्रचार कर रही है। भाजपा ने चुनाव आयोग से इसे रोकने और इसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.