Online News Portal for Daily Hindi News and Updates with weekly E-paper

शहजादे को प्रधानमंत्री बनाने के लिए पाकिस्तान उतावला…’, गुजरात के आणंद में राहुल पर बरसे PM मोदी

0 66

नई दिल्ली, 2मई। लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण के मतदान से पहले सभी राजनीतिक दल चुनाव प्रचार कर रहे हैं. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात में प्रचार करेंगे. गुजरात में आज उनका दूसरा दिन है. आणंद में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साथा.

पीएम मोदी ने कहा कि मोदी के आने से पहले इस देश में 2 संविधान, 2 झंडे थे. शहजादे की पार्टी कांग्रेस ने, इनके परिजनों ने देश में संविधान लागू नहीं होने दिया था. कश्मीर में हिंदुस्तान का संविधान लागू नहीं होता था. धारा 370 दीवार बनकर बैठी थी. सरदार पटेल की भूमि से आए इस बेटे ने उस 370 को जमींदोज कर दिया और सरदार साहब को श्रद्धांजलि दी.

राहुल गांधी पर मोदी का निशाना
मोदी ने राहुल पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस के शहजादे आजकल माथे पर संविधान रखकर नाच रहे हैं, लेकिन कांग्रेस मुझे जवाब दे कि जिस संविधान को आज माथे पर रखकर नाच रहे हो, क्यों 75 साल तक हिंदुस्तान के सभी हिस्सों पर ये संविधान लागू नहीं होता थाकांग्रेस के कारण दशकों तक देश के संविधान के साथ भांति-भांति के खिलवाड़ हुए.

अर्थव्यवस्था को लेकर कांग्रेस पर वार
उन्होंने आगे कहा, ‘सरदार साहब बहुत जल्दी चले गए, उसके कारण देश को बहुत नुकसान हुआ है. मेरे मन में है कि मैं सरदार साहब के सपने भी पूरे करने की कोशिश करूं. 2014 में जब आपने अपने इस बेटे को गुजरात से दिल्ली भेजकर देश की सेवा करने का आदेश दिया, उस समय देश के प्रधानमंत्री बड़े विद्वान अर्थशास्त्री थे.जब उन्होंने छोड़ा था, तब देश दुनिया में 11वें नंबर की अर्थव्यवस्था था.10 साल में इस गुजराती ने, चाय वाले ने देश की इकोनॉमी को 5वें नंबर पर पहुंचा दिया.’

मोदी ने कहा कि 60 साल में कांग्रेस ने बैंकों का राष्ट्रीयकरण किया, बैंकों पर कब्जा कर लिया और ये कहा कि बैंक गरीबों के लिए होने चाहिए. बैंकों का राष्ट्रीयकरण गरीबों के नाम पर करने के बावजूद भी कांग्रेस सरकार 60 साल में करोड़ों गरीबों के बैंक खाते नहीं खोल पाई. मोदी ने 10 साल में 50 करोड़ से ज्यादा जनधन बैंक खाते खोले.

पाक का नाम लेकर राहुल पर निशाना
मोदी ने पाकिस्तान का जिक्र करते हुए कहा कि संयोग देखिए, आज भारत में कांग्रेस कमजोर हो रही है. मजा ये है कि यहां कांग्रेस मर रही है और वहां पाकिस्तान रो रहा है. कांग्रेस के लिए अब पाकिस्तानी नेता दुआ कर रहे हैं. शहजादे को प्रधानमंत्री बनाने के लिए पाकिस्तान उतावला है और कांग्रेस तो पाकिस्तान की मुरीद है ही.

Leave A Reply

Your email address will not be published.