Online News Portal for Daily Hindi News and Updates with weekly E-paper

चांदनी चौक में अपनी हार से बौखलाई भाजपा

जयप्रकाश अग्रवाल ने यमुना बाजार स्थित मरघट वाले प्राचीन हनुमान मंदिर में पूजा कर नामांकन पत्र भरा

0 89

जयप्रकाश अग्रवाल के सामने प्रवीण खंडेलवाल का वजूद फीका

नई दिल्ली। चांदनी चौक लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी और कांग्रेस गठबंधन के संयुक्त प्रत्याशी वरिष्ठ नेता श्री जयप्रकाश अग्रवाल को उनके सौम्य व्यवहार और लोगों से परिवारिक रिश्तों के कारण चुनाव प्रचार में मिल रहे एक तरफा जन समर्थन और जनता के प्यार को देखते हुए श्री अग्रवाल की जीत सुनिश्चित मानी जा रही है जिसे देखते हुए उनके विरोधी प्रत्याशी बुरी तरह से बौखला गए हैं और इसी बौखलाहट में दुष्प्रचार व अनाप-शनाप बयान बाजी पर उतर आए हैं जिससे उनकी अज्ञानता और मानसिक संतुलन खोज देने जैसी स्थिति नजर आने लगी है ।
दिल्ली में पांच बार सांसद रहे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता श्री जयप्रकाश अग्रवाल ने आज शनिवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया श्री अग्रवाल को सुबह घर पर उनके पिता समान बड़े भाई स्वर्गीय श्री प्रकाश जी की पत्नी सरोज अग्रवाल जी ने तिलक कर और मुंह मीठा कर विजयश्री का आशीर्वाद दिया इसके बाद श्री अग्रवाल अपने कार्यकर्ताओं जिसमें आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के कार्यकर्ता नेता मौजूद थे के साथ यमुना बाजार स्थित प्राचीन मरघट वाले श्री हनुमान बाबा मंदिर गये और पूजा अर्चना कर हनुमान जी का आशीर्वाद ले अपना नामांकन पत्र भरने गए। इस दौरान श्री अग्रवाल के साथ कांग्रेस के राज्यसभा सांसद विवेक तन्खाह, दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल , दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष देवेंद्र यादव, दिल्ली सरकार में मंत्री इमरान हुसैन,दिल्ली प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष पुष्पा सिंह, श्री अग्रवाल के भाई आत्म प्रकाश अग्रवाल, आप आम आदमी पार्टी के विधायक पवन शर्मा, वंदना कुमारी, कांग्रेस के विधायक रहे मंगतराम सिंगल, हारून यूसुफ, सुभाष चोपड़ा,कुंवर करण सिंह, अनिल भारद्वाज राजेश जैन दिल्ली विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष योगानंद शास्त्री, जिला कांग्रेस अध्यक्ष मनोज यादव, जावेद मिर्जा, जितेन्द्र कोचर,आम आदमी पार्टी के पार्षद आले मोहम्मद, प्रमुख व्यापारी नेता प्रदीप गुप्ता , राजेश गर्ग पूर्व जिला अध्यक्ष हरिकिशन जिंदल, मोहम्मद उस्मान सहित कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के हजारों प्रमुख नेता, कार्यकर्ता , समाजसेवी विभिन्न धार्मिक और सामाजिक तथा रेजिडेंशियल वेलफेयर एसोसिएशन (आर.डब्ल्यू ए ) से जुड़े लोग मौजूद थे। श्री जयप्रकाश अग्रवाल चांदनी चौक लोकसभा सीट से चौथी बार चुनाव लड़ रहे है। इसी संसदीय क्षेत्र से वह पहले तीन बार सांसद रह चुके हैं वे अब तक पांच बार सांसद रह चुके हैं । चांदनी चौक क्षेत्र में पले-बड़े सारा जीवन इसी क्षेत्र में बिताने वाले श्री जयप्रकाश अग्रवाल किसी परिचय के मोहताज नहीं है उनका यह दसवाँ लोक सभा चुनाव है।


श्री अग्रवाल के मुताबिक बीजेपी प्रवक्ता के बयान से लगता है कि उनको शायद चाँदनी चौक के भूगोल और लोकसभा क्षेत्र की पूरी और सही जानकारी नहीं है वे आज सुबह जब पृथ्वीराज रोड अपने आवास से निकलें तो मरघट वाले प्राचीन हनुमान मंदिर में बजरंग बली जी की पूजा कर उनका आशीर्वाद लिया। बीजेपी प्रवक्ता को लोकसभा क्षेत्र की जानकारी होनी चाहिए कि यह प्राचीन
मंदिर चाँदनी चौक लोकसभा क्षेत्र में आता है।
श्री जयप्रकाश अग्रवाल एक सरल स्वभाव के व्यक्ति हैं लोगों की सेवा और चांदनी चौक के विकास में कभी कमी नहीं छोड़ते।श्री अग्रवाल का परिवार करीब 100 सालों से चांदनी चौक में बसा है वे यहां की एक एक गली और मोहल्ले से वाकिफ है और चांदनी चौक के एक एक व्यक्ति से जुड़े हुए हैं। भाजपा प्रत्याशी के लिए चांदनी चौक केवल एक चुनावी क्षेत्र है जबकि मेरे (जयप्रकाश) लिए चांदनी चौक अपना परिवार है।
वर्ष 2009 से 2014 तक लोकसभा में उनका अगर रिकॉर्ड चैक करें तो उनके द्वारा चांदनी चौक क्षेत्र के विकास व लोगों की समस्याओं से संबंधित संसद में 899 मुद्दे उठाए गए और जनमानस की समस्याओं का समाधान कराया। वहीं दूसरी तरफ़ भारतीय जनता पार्टी ने चाँदनी चौक लोकसभा में अपना प्रत्याशी क्यों बदला। ये चाँदनी चौक की जनता भलीभांति जानती है कि क्षेत्र में विकास के कार्य बिलकुल ठप्प हो गए और बीजेपी सांसद द्वारा लगातार दस साल तक चाँदनी चौक की जनता को ठगा गया।
चुनाव में चांदनी चौक की जनता जहां इस बार बीजेपी को पूरी तरह नकारा रही है। वहीं आम आदमी पार्टी और कांग्रेस पार्टी के सभी विधायक तमाम निगम पार्षद, दोनों पार्टियों के नेता एकजुट होकर पूरी मुस्तैदी के साथ चुनाव प्रचार में जुटे हैं और श्री जयप्रकाश अग्रवाल की जीत सुनिश्चित करने में लगे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.