Online News Portal for Daily Hindi News and Updates with weekly E-paper

कैसरगंज से BJP कैंडिडेट करण भूषण के खिलाफ़ दर्ज हुआ मुकदमा; यहाँ जानें क्या है पूरा मामला

0 37

नई दिल्ली,06मई। लोकसभा चुनाव का आगाज हो चुका है. पहले 2 फेज की वोटिंग हो चुकी है और तीसरे फेज में 7 मई को वोट डाले जाएंगे. सत्ताधारी BJP और विपक्षी पार्टियां जोर-शोर से चुनाव प्रचार में जुटी हैं. इन सबके बीच उत्तर प्रदेश के कैसरगंज से बीजेपी कैंडिडेट करण भूषण सिंह के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन के आरोप में FIR दर्ज कराई गई है. कैसरगंज लोकसभा सीट से BJP सांसद बृजभूषण शरण सिंह के बेटे करण भूषण सिंह के खिलाफ तरबगंज थाने में मामला दर्ज किया गया है. मामले में जहां करण भूषण को नामजद किया गया है, वहीं एक अज्ञात व्यक्ति को भी आरोपी बनाया गया है.

आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन
आरोप है कि उनके समर्थक बिना अनुमति के गाड़ियों का काफिला निकालने के साथ-साथ आदर्श आचार संहिता और निषेधाज्ञा कानून का खुलेआम उल्लंघन कर रहे हैं. बीते शनिवार को तरबगंज थाना क्षेत्र के बेलसर बाजार में समर्थकों ने काफिले में आतिशबाजी की थी. जांच के बाद DM के आदेश पर यह मामला दर्ज किया गया है. जिला निर्वाचन अधिकारी नेहा शर्मा ने आचार संहिता उल्लंघन और बिना अनुमति काफिला निकालने के मामले को गंभीरता से लिया है. रविवार शाम करीब 7:00 बजे तरबगंज विधानसभा FST प्रभारी डॉ. सुमित कुमार ने FIR दर्ज कराई है.

क्या है आरोप?
आचार संहिता और निषेधाज्ञा लागू होने के बावजूद बेलसर चौराहे पर उनके काफिले में मल्टीशॉट पटाखे फोड़े गए. इतना ही नहीं बिना अनुमति के दर्जनों गाड़ियों का काफिला निकालकर शक्ति प्रदर्शन किया गया और इसका वीडियो सोशल मीडिया अकाउंट पर भी शेयर किया गया. मालूम हो कि कैसरगंज सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पिछले कई दिनों से सुर्खियों में हैं. पहलवानों के यौन शोषण के आरोपों से घिरे बृजभूषण को इस बार BJP हाईकमान ने टिकट नहीं दिया. उनकी जगह उनके बेटे करण भूषण सिंह को मैदान में उतारा गया है.

बृजभूषण की छवि का इस्तेमाल
आरोप है कि पिता बृजभूषण शरण सिंह की छवि और प्रभाव का इस्तेमाल कैसरगंज लोकसभा क्षेत्र में ग्लैमर के तौर पर किया जा रहा है. बिना अनुमति के दर्जनों वाहनों का काफिला निकाला जा रहा है. आरोप है कि पुलिस प्रशासन रोकने के बजाय मूकदर्शक बना हुआ है. कई जगहों पर बिना अनुमति के रिसेप्शन और कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं. जिला निर्वाचन अधिकारी के संज्ञान लेने के बाद मामले में केस दर्ज कराया गया है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.