Online News Portal for Daily Hindi News and Updates with weekly E-paper

ECI का आदेश- मध्य प्रदेश में बैतूल लोकसभा सीट के 4 बूथों पर 10 मई को होगी फिर से वोटिंग

0 43

नई दिल्ली,09मई। भारत के चुनाव आयोग (ईसीआई) ने 10 मई को मध्य प्रदेश की बैतूल लोकसभा सीट के चार बूथों पर पुनर्मतदान का आदेश दिया है. इन सीटों कीईवीएम मंगलवार को वोटिंग के बाद क्षतिग्रस्त हो गई थीं. EVMs को नुकसान तब पहुंचा था, जब मतदान अधिकारियों को ले जा रही एक बस में आग लग गई थी.
चुनाव आयोग द्वारा दोबारा चुनाव का आदेश जिला प्रशासन द्वारा आग की घटना पर एक रिपोर्ट सौंपने के बाद आया.

राजापुर, कुंडा रैयत, चिखलीमाल और दुदर रैयत में फिर से वोटिंग
संसदीय सीट के मुलताई विधानसभा क्षेत्र के राजापुर, कुंडा रैयत, चिखलीमाल और दुदर रैयत में पुनर्मतदान होगा. पुनर्मतदान सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक निर्धारित है.

बैतूल कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी ने कहा, “मतदान के बाद पर्यवेक्षक द्वारा जांच का प्रावधान होगा. मतदान केंद्रों के 3 किमी के दायरे में शराब की दुकानें बंद रहेंगी. सभी व्यवस्थाएं युद्ध स्तर पर की जा रही हैं.” इससे पहले बैतूल जिले में मतदान अधिकारियों और ईवीएम से भरी एक बस में गौला गांव से लौटते समय आग लग गई थी. बस में 36 लोग सवार थे. बैतूल के एसपी निश्चल झारिया ने कहा कि आग यांत्रिक खराबी के कारण लगी थी. लेकिन घटना में किसी को कोई चोट नहीं आई थी.

4 ईवीएम को हुआ था नुकसान
7 मई को हुए मतदान के बाद पॉलिंग ऑफिसर छह मतदान केंद्रों की ईवीएम लेकर बस से चले गए थे. यांत्रिक खराबी के कारण बस में आग लग गई थी. इस दौरान दो ईवीएम क्षतिग्रस्त नहीं हुई हैं, जबकि चार अन्य को थोड़ा नुकसान हुआ था. बस में आग लगने से बस के दरवाजे जाम होने के कारण बस की खिड़कियों के शीशे किसी तरह तोड़कर सभी लोग बस से बाहर निकले थे. हालांकि उन्हें कोई चोट नहीं आई थी. फिर उन्हें हें दूसरी बस से आगे भेजा गया था. इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया था.

Leave A Reply

Your email address will not be published.