Online News Portal for Daily Hindi News and Updates with weekly E-paper

हरियाणा में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका! देश की सबसे अमीर महिला सावित्री जिंदल ने थामा बीजेपी का हाथ

0 40

नई दिल्ली, 29मार्च। लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बीच कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. दरअसल, भारत की सबसे अमीर महिला और हरियाणा की पूर्व मंत्री सावित्री जिंदल कांग्रेस छोड़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो गई हैं. हिसार में आयोजित एक कार्यक्रम में सावित्री ने हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी, पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और अन्य भाजपा नेताओं की उपस्थिति में BJP का दामन थामा.

बता दें सावित्री ने बुधवार देर रात सोशल मीडिया पर एक पोस्ट कर कांग्रेस छोड़ने की घोषणा की. उन्होंने पोस्ट कर कहा, मैंने एक विधायक के रूप में 10 वर्ष तक हिसार के लोगों का प्रतिनिधित्व किया और एक मंत्री के रूप में निस्वार्थ भाव से हरियाणा राज्य की सेवा की है. हिसार के लोग मेरा परिवार हैं और अपने परिवार की सलाह पर, मैं आज कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रही हूं.

हाल ही में उनके बेटे नवीन जिंदल भी कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हो गए थे. ऐसे में अब सावित्री का यू अचानक बीजेपी में शामिल हो जाना कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है.

कौन हैं सावित्री जिंदल
आपको बता दें कि सावित्री जिंदल ओपी जिंदल ग्रुप की चेयरपर्सन हैं, वह अभी 84 वर्ष की है. सावित्री 10 साल तक हरियाणा के हिसार क्षेत्र से विधायक चुनी जा चुकी हैं. उन्हें 2005 में जिंदल समूह के फाउंडर और पति ओपी जिंदल की मौत के बाद हिसार से विधायक चुनी गई थी. इसके बाद साल 2006 में शहरी स्थानीय निकाय और आवास राज्य मंत्री थी. हालांकि 2014 के चुनाव में सावित्री हिसार सीट पर BJP के डॉ कमल गुप्ता से हार गई थीं. गुप्ता इस वक्त नायब सिंह सैनी सरकार में मंत्री हैं.

जानिए सावित्री के पास कितनी संपत्ति?
‘फोर्ब्स इंडिया’ पत्रिका ने इस साल देश की सर्वाधिक अमीर महिलाओं की सूची में सावित्री जिंदल का नाम शामिल किया था. पत्रिका के अनुसार, 28 मार्च 2024 तक सावित्री जिंदल की कुल संपत्ति 29.6 बिलियन डॉलर है यानि लगभग 2.47 लाख करोड़ रुपये. वह दुनिया के शीर्ष अरबपतियों की सूची में 56वें स्थान पर हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.