Online News Portal for Daily Hindi News and Updates with weekly E-paper

शराब नीति मामला में अरविंद केजरीवाल को कोर्ट से नहीं मिली राहत, बढ़ाई 4 दिन ED रिमांड

0 48

नई दिल्ली, 29मार्च। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. आबकारी घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ED की हिरासत एक बार फिर बढ़ गई है. दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने एक बार फिर केजरीवाल की ED रिमांड 4 दिन के लिए बढ़ा दी है. मामले की अगली सुनवाई 1 अप्रैल को होगी. मालूम हो कि 6 दिन की रिमांड खत्म होने के बाद ED ने केजीरवाल को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया था.

ED ने मांगी थी 7 दिन की रिमांड
सुनवाई के दौरान ED ने केजीरवाल की 7 दिन की रिमांड मांगी. प्रवर्तन निदेशालय ने कोर्ट में दलील दी की केजरीवाल जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं और किसी भी सवाल का सीधा जवाब नहीं दे रहे हैं. वह सवालों का गोल मटोल जवाब दे रहे हैं. ED के वकील ने कहा कि केजरीवाल ने अभी तक मोबाइल काव पासवर्ड नहीं दिया है. उनका कहना है कि वकीलों से मशविरा कर ये तय करेंगे कि पासवर्ड दिया जाए या नहीं. अगर केजरीवाल पासवर्ड नहीं देते है तो ऐसी सूरत में पासवर्ड ब्रेक कर मोबाइल ओपन करना होगा.

कोर्ट में क्या बोले केजरीवाल?
कोर्ट से बोलने की इजाजत मिलने के बाद केजरीवाल ने कहा कि ये केस दो साल पहले से चल रहा है. अगस्त 2022 को CBI का केस फाइल हुआ था. ECIR फाइल हुई थी. न तो मुझे किसी कोर्ट ने दोषी करार दिया है ना ही आरोप तय हुए हैं. ED ने 25,000 पन्नों की फाइल जमा की है और बहुत सारे गवाहों को ला चुकी है, लेकिन अब तक कोई भी दोष साबित नहीं हुआ है. मैं किसी बी कोर्ट में दोषी नहीं हूं. केजरीवाल ने कहा कि ED का मकसद सिर्फ मुझे फंसाना है.

‘मेरे घर आते हैं कई लोग’
केजरीवाल ने कोर्ट में कहा कि मेरे घर कई लोग आते हैं. क्या यह मुख्यमंत्री को गिरफ्तार करने के लिए पर्याप्त है? उन्होंने कहा कि तीन बयानों के आधार पर मुझे गिरफ्तार किया गया. राघव मुंगटा के 7 बयान का जिक्र कर केजरीवाल ने कहा कि 6 बयानों में उन्होंने मेरा नाम नहीं लिया गया और जैसे ही 7वें बयान में उसने ( राघव मुंगटा) मेरा नाम लिया, उसे तुरंत छोड़ दिया गया.

‘100 करोड़ रुपये का कोई सबूत नहीं’
केजरीवाल ने कहा कि मैं पूछना चाहता हूं कि ये शराब घोटाले के पैसे आखिर हैं कहा? केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का हवाला देते हुए कहा, ‘ये जो 100 करोड़ बोल रहे हैं वो तो असल में कहीं नहीं हैं. ED के पास इसका कोई सबूत नहीं है. ये असली शराब घोटाला शुरू होता है ED की जांच के बाद. केजरीवाल ने कहा कि शरथ रेड्डी ने BJP को 55 करोड़ का चंदा दिया. मेरे पास सबूत हैं कि ये रैकेट चल रहा है. धन का पता लगाया गया है. गिरफ्तारी के बाद शरथ रेड्डी ने BJP को 50 करोड़ रुपये का दान दिया.

Leave A Reply

Your email address will not be published.