Online News Portal for Daily Hindi News and Updates with weekly E-paper

राम नवमी के अवसर पर पश्चिम बंगाल में हुई हिंसा, पत्थरबाजी और झड़प में करीब 18 लोग घायल

0 62

नई दिल्ली, 18अप्रैल। बुधवार (17 अप्रैल) को बंगाल में राम नवमी के अवसर पर जगह-जगह पर शोभा यात्रा निकाली जा रही थी. राज्य में करीब 5,000 धार्मिक जुलूस निकाले गए थे. वहीं बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में मस्जिद के पास से शोभायात्रा होकर गुजर रही थी तभी दो समुदायों में झड़प हो गई. जिसके चलते करीब 18 लोग घायल हो गए जिसमें कि दो नाबालिग और एक महिला शामिल हैं.

घटना के बाद लगातार TMC और BJP के नेता एक-दूसरे पर दंगो को फैलाने का आरोप लगा रहे हैं. हिंसा को लेकर बीजेपी के राज्य महासचिव जगन्नाथ चट्टोपाध्याय बोले, “कानून और व्यवस्था बनाए रखना राज्य पुलिस का काम था. हम चुनाव आयोग से वहां के पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का आग्रह करते हैं. हालांकि, पुलिस ने घटना पर कोई बयान नहीं दिया.’

इसके अलावा टीएमसी ने आरोप लगाया कि बीजेपी चुनाव से पहले पहले दंगे कराने की कोशिश कर रही है. इसके अलावा उन्होंने हिंसा की कड़ी निंदा की.

बंगाल में हुई पत्थरबाजी और हिंसा को लेकर पश्चिम बंगाल के नेता बोले कि बंगाल टूट रहा है और इसके लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी जिम्मेदार हैं. उनके भड़काऊ भाषणों के चलते पूरे बंगाल में राम भक्तों के ऊपर हमले किए जा रहे हैं. वहीं उन्होंने कहा कि रामनवमी शोभा यात्रा पर हुए क्रूर हमले के विरोध में आज भाजपा कार्यकर्ता पश्चिम बंगाल के एगरा थाने में अपना घेराव करेंगे. इसके साथ ही उन्होंने बंगाली हिंदुओं की रक्षा में विफल रहने पर बंगाल की मुख्यमंत्री को जिम्मेदार ठहराया.

इसके अलावा पूरी घटना का वीडियो शेयर करते हुए अमित मालवीया ने कहा कि पश्चिम बंगाल के लिए ममता बनर्जी कलंक हैं. एक बार फिर शासन रामनवमी शोभा यात्रा के दौरान सुरक्षा प्रदान करने में विफल रहा.

Leave A Reply

Your email address will not be published.