Online News Portal for Daily Hindi News and Updates with weekly E-paper

झारखंड के मंत्री का सचिव-घरेलू सहायक गिरफ्तार, ED ने बरामद किए थे 34 करोड़ रुपये

0 136

नई दिल्ली, 7मई। प्रवर्तन निदेशालय ने सोमवार (6 मई) को छापेमारी के दौरान झारखंड के मंत्री आलमगीर आलम के निजी सचिव संजीव लाल और उनके घरेलू नौकर के घर से 34.23 करोड़ रुपये बरामद किए. अब मंगलवार (7 मई) को झारखंड के मंत्री के सहयोगी को गिरफ्तार कर लिया है.

पीटीआई न्यूज एजेंसी ने कहा कि दोनों लोगों से रात भर पूछताछ के बाद धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया. लाल और जहांगीर को आज अदालत में पेश किया जाएगा, जिसके बाद प्रवर्तन निदेशालय उन्हें रिमांड पर लेगा.

बीते दिन पड़े थे छापे
वहीं, 70 वर्षीय कांग्रेस नेता और झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री आलम ने अपनी ओर से किसी भी गलत काम से इनकार किया है. सोमवार को, प्रवर्तन निदेशालय ने झारखंड ग्रामीण विकास विभाग के पूर्व मुख्य अभियंता वीरेंद्र के राम के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले के सिलसिले में रांची में कई छापे मारे, जिसमें लाल के घरेलू नौकर के कब्जे वाला फ्लैट भी शामिल था, जिसे फरवरी 2023 में गिरफ्तार किया गया था.

नकदी और आभूषण बरामद
मामला विभाग में कुछ योजनाओं के कार्यान्वयन में कथित अनियमितताओं से जुड़ा है. जहांगीर के परिसर से भारी मात्रा में नकदी और आभूषण बरामद होने के अलावा, जांच एजेंसी को एक अन्य स्थान पर 3 करोड़ रुपये भी मिले, जो बिल्डर मुन्ना सिंह के थे, जो झारखंड ग्रामीण विकास विभाग में ठेकेदार के रूप में काम करते थे.

Leave A Reply

Your email address will not be published.