Online News Portal for Daily Hindi News and Updates with weekly E-paper

हिमाचल प्रदेश: मंडी सीट पर कंगना के सामने प्रतिभा सिंह नहीं लड़ेंगी चुनाव? खुद दिया अपडेट

0 44

नई दिल्ली, 28मार्च। हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट इस समय हॉट सीट बनी हुई है. बीजेपी ने यहां से बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत को टिकट दिया है. कांग्रेस की ओर से इस सीट से पार्टी की प्रदेश प्रमुख प्रतिभा सिंह को चुनाव लड़ाने की चर्चा है. हालांकि वो चुनाव लड़ने से इनकार कर चुकी हैं. अब उन्होंने खुद के चुनाव लड़ने पर फिर से बड़ा बयान दिया है.

मंडी से लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर सवाल पूछे जाने पर हिमाचल प्रदेश कांग्रेस प्रमुख प्रतिभा सिंह ने बुधवार को कहा, ‘हमने यह हाईकमान पर छोड़ा है, वे ही फैसला लेंगे. हम मिलकर काम करेंगे और सरकार को मजबूत करेंगे.’ वहीं, हिमाचल प्रदेश के लिए कांग्रेस के प्रभारी राजीव शुक्ला ने कहा कि प्रतिभा सिंह ने फैसला पार्टी आलाकमान पर छोड़ दिया है.

इसलिए किया था चुनाव लड़ने से इनकार
हिमाचल प्रदेश के मंडी से सांसद प्रतिभा सिंह ने हाल में कहा था कि उन्होंने आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है क्योंकि जमीनी स्थिति ‘‘अनुकूल नहीं’’ है और पार्टी कार्यकर्ता निराश हैं. हिमाचल प्रदेश सरकार और राज्य में पार्टी संगठन के बीच बेहतर समन्वय सुनिश्चित करने के लिए कांग्रेस द्वारा गठित छह सदस्यीय समिति की यहां बैठक के बाद शुक्ला पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे.

बैठक में मौजूद रहे ये नेता
इससे पहले लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने के पूर्व के बयान के बारे में पूछे जाने पर सिंह ने कहा था, ‘मैंने इस बारे में आलाकमान को बता दिया है. देखते हैं कि आलाकमान क्या निर्णय लेता है.’ शुक्ला की अध्यक्षता में हुई बैठक में सिंह के अलावा हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू, उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री और कांग्रेस के अन्य नेता मौजूद थे.

सभी सीटें जीतने का किया दावा
यह बैठक आम चुनाव के लिए रणनीति को मजबूत करने और राज्य के संभावित उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा करने के लिए आयोजित की गई. एक सवाल पर शुक्ला ने कहा, ‘हम हिमाचल प्रदेश में सभी 10 सीटों- लोकसभा की चार और विधानसभा उपचुनाव में छह सीटों पर जीत हासिल करेंगे.’

उन्होंने कहा कि राज्य में कांग्रेस सरकार मजबूत है और अपना कार्यकाल पूरा करेगी. यह पूछे जाने पर कि क्या प्रतिभा सिंह लोकसभा चुनाव लड़ेंगी, शुक्ला ने कहा कि इस तरह के फैसले पार्टी आलाकमान लेगा. शुक्ला ने कहा, ‘उन्होंने (सिंह) इसे आलाकमान पर छोड़ दिया है और कहा है कि वह उसके फैसले का पालन करेंगी.’

Leave A Reply

Your email address will not be published.