Online News Portal for Daily Hindi News and Updates with weekly E-paper

डीपी वर्ल्ड की बियॉन्ड बाउंड्रीज पहल नई दिल्ली में युवा क्रिकेटरों को सशक्त बनाएगी

दिल्ली में जमीनी स्तर की क्रिकेट अकादमियों को 500 क्रिकेट किट वितरित की जाएंगी; इसका उद्देश्य भारत में युवा क्रिकेट प्रतिभाओं को बढ़ावा देना है

1 43

मुकेश मधुर .

दिल्ली कैपिटल्स पुरुष और महिला टीमों के वैश्विक लॉजिस्टिक्स पार्टनर ने जमीनी स्तर पर क्रिकेट में समावेशिता को बढ़ावा दिया

नई दिल्ली : 25 अप्रैल 2024: स्मार्ट एंड-टू-एंड सप्लाई चेन समाधानों के अग्रणी वैश्विक प्रदाता डीपी वर्ल्ड ने आज दुनिया भर में क्रिकेट की पहुंच में सुधार के अपने प्रयासों को जारी रखते हुए अपनी बियॉन्ड बाउंड्रीज पहल के तहत दिल्ली के एरोसिटी ग्राउंड में जमीनी स्तर की अकादमियों को 500 क्रिकेट किट वितरित कीं।

यह पहल क्रिकेट के विकास का समर्थन करने के वैश्विक मिशन का हिस्सा है, जिसे 50 पुनर्उद्देशित शिपिंग कंटेनरों के माध्यम से वितरित किया जाता है, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि जमीनी स्तर के क्रिकेट क्लबों के पास खेल खेलने के लिए आवश्यक किट, उपकरण और सुविधाएं हों। इन दो नवीनतम कंटेनरों से दिल्ली क्षेत्र में बाल भारती और बाल भवन सहित अकादमियों के 500 युवा खिलाड़ियों को लाभ मिलेगा। दो कंटेनर, जिनमें अद्वितीय बाहरी चित्रित कलाकृति है जो क्रिकेट की भावना और दिल्ली शहर के साथ इसके संबंधों को दर्शाती है, लाभार्थियों के लिए चेंजिंग रूम और आराम मंडप के रूप में भी काम आएगी।

नवीनतम बियॉन्ड बाउंड्रीज पहल के शुभारंभ समारोह में दिल्ली कैपिटल्स के प्रमुख खिलाड़ी डेविड वार्नर, एनरिक नॉर्टजे, यश ढुल और पूनम यादव के अलावा हेड कोच रिकी पोंटिंग और क्रिकेट निदेशक सौरव गांगुली भी शामिल हुए। डीपी वर्ल्ड के अधेंद्रू जैन और दिल्ली कैपिटल्स की पुरुष और महिला टीमों के प्रतिनिधि भी मौजूद थे, जिन्होंने दिल्ली एनसीआर की सात अकादमियों के युवा लाभार्थियों से बातचीत की और उन्हें क्रिकेट किट वितरित करने में मदद की। डीपी वर्ल्ड दिल्ली कैपिटल्स फ्रैंचाइज़ी की पुरुष और महिला दोनों टीमों का ग्लोबल लॉजिस्टिक्स पार्टनर है।

आज के शुभारंभ सहित, पचास नियोजित कंटेनरों में से सात का अब वैश्विक स्तर पर अनावरण किया जा चुका है। दिल्ली में यह लॉन्च 2023 ICC पुरुष क्रिकेट विश्व कप के बाद बियॉन्ड बाउंड्रीज इनिशिएटिव की भारत में वापसी का भी संकेत देता है। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल के भागीदार के रूप में, DP वर्ल्ड ने विश्व कप मैच में बनाए गए प्रत्येक 100 रन के लिए 10 किट दान करने का वादा किया। इसके परिणामस्वरूप कुल 2,500 किट का वादा किया गया, जिनमें से 1,250 किट पहले ही मुंबई, अहमदाबाद, चेन्नई, दुबई और जोहान्सबर्ग में बियॉन्ड बाउंड्रीज इनिशिएटिव के माध्यम से वितरित किए जा चुके हैं।

कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए, DP वर्ल्ड सबकॉन्टिनेंट के उपाध्यक्ष, रेल और इनलैंड टर्मिनल, अधेंद्रू जैन ने टिप्पणी की: “हमारे विचार में, खेल सभी के लिए है और इसका व्यक्तियों के साथ-साथ उन समुदायों पर भी बहुत सकारात्मक प्रभाव पड़ता है जिनसे यह जुड़ा हुआ है। इसलिए, क्रिकेट के प्रति हमारी प्रतिबद्धता यह सुनिश्चित करना है कि खिलाड़ियों, विशेष रूप से जमीनी स्तर पर, को खेल तक पहुँच मिलनी चाहिए। हम हर अवसर पर प्रतिभा का समर्थन करने के लिए समर्पित हैं और इसलिए, अपनी बियॉन्ड बाउंड्रीज इनिशिएटिव के माध्यम से, हम यहाँ दिल्ली में पुरुष और महिला टीमों का समर्थन करके प्रसन्न हैं। हमारा मानना ​​है कि खेल सीमाओं से परे जा सकते हैं और ऐसी पहलों के साथ, ऐसा माहौल बनाया जा सकता है जहाँ सभी महत्वाकांक्षी खिलाड़ी सफल हो सकें।”

सुनील गुप्ता, सीईओ, दिल्ली कैपिटल्स, “क्रिकेट की भावना के पैरोकार के रूप में, हम बियॉन्ड बाउंड्रीज़ इनिशिएटिव और डीपी वर्ल्ड के जमीनी स्तर पर प्रतिभाओं को पोषित करने के समर्पण की सराहना करते हैं। इस तरह के प्रयासों के सकारात्मक प्रभाव को देखना उत्साहजनक है, यह सुनिश्चित करते हुए कि हर महत्वाकांक्षी क्रिकेटर अपने जुनून को आगे बढ़ा सके।

हम समुदायों को एकजुट करने और जीवन को बदलने की क्रिकेट की शक्ति में विश्वास करते हैं, और हम डीपी वर्ल्ड जैसे भागीदारों के आभारी हैं जो हमारे साथ इस दृष्टिकोण को साझा करते हैं।”

डीपी वर्ल्ड दुनिया भर में रणनीतिक स्थानों पर शेष कंटेनरों को वितरित करने के लिए 74 देशों और छह महाद्वीपों में अपने परस्पर जुड़े वैश्विक नेटवर्क का लाभ उठाना जारी रखेगा, 2024 के लिए वैश्विक स्तर पर और लॉन्च करने की योजना बनाई गई है।

1 Comment
  1. STC marketing says

    “Excellent!”

Leave A Reply

Your email address will not be published.