Online News Portal for Daily Hindi News and Updates with weekly E-paper

पंजाब के तीन AAP विधायकों का दावा, ‘BJP में शामिल होने के लिए पैसे देने की, की गई पेशकश

0 34

नई दिल्ली, 28 मार्च।पंजाब के आम आदमी पार्टी के तीन विधायकों ने बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाया है. आप विधायकों ने बुधवार को दावा किया कि उन्हें भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के लिए पैसे देने की पेशकश की गई थी. पंजाब से आप के एकमात्र लोकसभा सदस्य और एक विधायक के बुधवार को भाजपा में शामिल होने के बाद आप के इन विधायकों ने दावा किया कि उन्हें भाजपा में शामिल होने के लिए पैसे देने की बात फोन पर कही गई.

पंजाब के जालंधर से आप के सांसद सुशील कुमार रिंकू और जालंधर पश्चिम के विधायक शीतल अंगुराल बुधवार को भाजपा में शामिल हो गए. आप ने आरोप लगाया कि भाजपा ने पंजाब में ‘फिर से ऑपरेशन लोटस’ शुरू कर दिया है और वह अरविंद केजरीवाल की पार्टी को तोड़ने की कोशिश कर रही है.

आप विधायकों का बड़ा दावा
भाजपा की ओर से इन आरोपों पर तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. जलालाबाद से आप विधायक जगदीप कंबोज गोल्डी ने दावा किया कि उन्हें मंगलवार को एक अंतरराष्ट्रीय नंबर से सेवक सिंह नामक व्यक्ति ने भाजपा में शामिल होने के प्रस्ताव के साथ फोन किया था.

’20-25 करोड़ रुपये का मिला ऑफर’
कंबोज ने संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने उनसे भाजपा में शामिल होने के लिए कहा और कहा, ‘हम 20-25 करोड़ रुपये दे देंगे. मैंने कहा कि मुझे इसकी जरूरत नहीं है.’ इसी तरह के दावे बल्लुआना से विधायक अमनदीप सिंह और लुधियाना दक्षिण विधायक राजिंदर पाल कौर छीना ने भी किए. उन्होंने कहा कि वे पार्टी नहीं छोड़ेंगे.

बीजेपी पर साधा निशाना
कंबोज ने आरोप लगाया कि भाजपा केजरीवाल और आप से डरी हुई है. उन्होंने कहा, ‘जहां वे लोगों का जनादेश पाने में विफल रहते हैं, वे किसी भी कीमत पर विधायकों, सांसदों और आप के अन्य नेताओं को खरीदने की कोशिश करते हैं.’ उन्होंने कहा, ‘अरविंद केजरीवाल वह नेता हैं जिन्होंने राजनीति में भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ी और हमेशा काम की राजनीति की, लेकिन झूठे मामले दर्ज किए गए और आप के कई नेताओं को बिना किसी सबूत के जेल भेज दिया गया.’

‘पार्टी को तोड़ने की कर रहे कोशिश’
उन्होंने दावा किया कि वे आम आदमी पार्टी को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘यदि वे खरीद-फरोख्त करना चाहते हैं, तो देश में चुनाव प्रणाली की क्या आवश्यकता है? पंजाब एक क्रांतिकारी राज्य है. दिल्ली के बाद, पंजाब के लोगों ने बदलाव को चुना.’

कंबोज ने कहा कि वे जो चाहें कोशिश कर सकते हैं लेकिन वे अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान की विचारधारा को नहीं खरीद पाएंगे. लुधियाना दक्षिण से विधायक छीना ने भी दावा किया कि उन्हें सेवक सिंह नामक व्यक्ति का फोन आया था और यह कॉल एक अंतरराष्ट्रीय नंबर से आई थी. उन्होंने आरोप लगाया कि उन्होंने उनसे भाजपा में शामिल होने के लिए कहा.

बल्लुआना के विधायक अमनदीप सिंह ने कहा कि उन्हें मंगलवार को एक फोन आया था और फोन करने वाले व्यक्ति ने कहा कि वह दिल्ली से बोल रहा है. उन्होंने आरोप लगाया, ‘उन्होंने मुझसे भाजपा में शामिल होने के लिए कहा और 45 करोड़ रुपये की पेशकश की.’

Leave A Reply

Your email address will not be published.