Online News Portal for Daily Hindi News and Updates with weekly E-paper

भाजपा ने रायबरेली से दिनेश प्रताप को बनाया उम्मीदवार, कैसरगंज से बृजभूषण का कटा टिकट

0 97

नई दिल्ली, 2मई। भारतीय जनता पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए 2 उम्मीदवारों की एक और सूची जारी कर दी है. BJP की इस लिस्ट में उत्तर प्रदेश के 2 उम्मीदवारों के नाम हैं. पार्टी ने रायबरेली (Rae Bareli BJP Candidate) से दिनेश प्रताप को उम्मीदवार बनाया है. वहीं, कुश्ती विवाद में फंसे बृजभूषण शरण सिंह (Brijbhushan Sharan Singh) का टिकट काटकर उनके बेटे करण भूषण को टिकट दे दिया है. मालूम हो कि BJP सांसद बृजभूषण शरण सिंह के छोटे करण भूषण डबल ट्रैप शूटिंग के नेशनल खिलाड़ी रह चुके हैं.

ऑस्ट्रेलिया से बिजनेस मैनेजमेंट की पढ़ाई कर चुके करण भूषण उत्तर प्रदेश भारतीय कुश्ती संघ की अध्यक्ष भी हैं. वह 2018 में उत्तर प्रदेश कुश्ती संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष चुने गए थे. इससे पहले आज ही बृजभूषण शरण सिंह के बेटे करण भूषण सिंह ने कैसरगंज सीट से BJP प्रत्याशी के तौर पर चार सेट फॉर्म लिया था. मालूम हो कि कांग्रेस ने अब तक न तो अमेठी और न ही रायबरेली सीट पर प्रत्याशी का ऐलान किया है. ऐसा बताया जा रहा है कि किसी एक सीट से राहुल गांधी या प्रियंका गांधी चुनाव मैदान में उतर सकते हैं.

इस बार भी 7 फेज में चुनाव
पिछली बार की तरह इस बार भी लोकसभा चुनाव 7 चरणों में हो रहे हैं और नतीजे 4 जून को आएंगे. चुनाव की शुरुआत हो चुकी है. पहले दो फेज के चुनाव हो चुके हैं. तीसरे फेज में 7 मई को 94 सीटों पर वोटिंग होगी. 13 मई को चौथे फेज में 96 लोकसभा सीटों पर मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे. पांचवां फेज 20 मई को होगा और 49 लोकसभा सीटों पर वोटिंग होगी. छठा फेज 25 मई और सातवां फेज 1 जून को होगा. अंतिम दोनों चरण में 57-57 सीटों पर वोट डाले जाएंगे.

Leave A Reply

Your email address will not be published.