Online News Portal for Daily Hindi News and Updates with weekly E-paper

दिल्ली के सार को अपनाने के लिए दिल्ली कैपिटल्स ने सवेरा ‘रन फॉर गुड 2.0’ के साथ साझेदारी की

0 87

संदीप शर्मा ,

नई दिल्ली, 18मार्च 2024। सवेरा ‘रन फॉर गुड’ कार्यक्रम के हाल ही में संपन्न दूसरे संस्करण, जो रविवार, 18 मार्च को नई दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में हुआ, में शहर के अपने ही भारतीय प्रीमियर के बीच एक सफल सहयोग देखा गया। लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी, दिल्ली कैपिटल्स और सेंट्रल पार्क, जो इस आयोजन के शीर्षक प्रायोजक थे।

इस सहयोग ने दिल्ली शहर की भावना को मूर्त रूप देते हुए, सामाजिक जिम्मेदारी और सामुदायिक जुड़ाव के प्रति दिल्ली कैपिटल्स की प्रतिबद्धता का उदाहरण दिया। सवेरा ‘रन फॉर गुड’ जैसे आयोजनों में सक्रिय रूप से भाग लेकर, आईपीएल फ्रेंचाइजी ने जरूरतमंद लोगों के जीवन में ठोस बदलाव लाने के लिए अपने समर्पण का प्रदर्शन किया। उनकी भागीदारी ने न केवल महत्वपूर्ण सामाजिक मुद्दों के बारे में जागरूकता बढ़ाई बल्कि दिल्ली के लोगों में एकता और करुणा की भावना को भी बढ़ावा दिया।

इस आयोजन पर विचार करते हुए, दिल्ली कैपिटल्स के अंतरिम सीईओ सुखविंदर सिंह ने साझा किया, “दिल्ली के जीवंत ताने-बाने के एक अभिन्न अंग के रूप में, दिल्ली कैपिटल्स ने ‘रन फॉर गुड’ कार्यक्रम के लिए सवेरा एसोसिएशन के साथ गर्व से भागीदारी की। हमारी प्रतिबद्धता क्रिकेट से परे है। हमारे समुदाय का उत्थान करें, जिसका लक्ष्य हमारे शहर की भावना को प्रतिबिंबित करते हुए एकता, करुणा और सकारात्मक बदलाव को प्रेरित करना है।”

सवेरा एसोसिएशन के सहयोग से आर्टकनेक्ट द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम का उद्देश्य स्थायी सकारात्मक प्रभाव डालना था। दौड़ से जुटाई गई आय से सीधे तौर पर इन बच्चों को लाभ हुआ, जो समावेशन और मानवता का प्रतीक बनकर प्रतिभागियों के साथ दौड़े।

सवेरा एसोसिएशन की मानद अध्यक्ष डॉ. मीनू बख्शी ने कहा, “सवेरा एसोसिएशन में, हम वंचित बच्चों के पोषण, उनके स्वास्थ्य, शिक्षा और कल्याण को सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। रन फॉर गुड बाधाओं को तोड़ता है, स्वास्थ्य देखभाल पहुंच, आशा और सशक्तिकरण प्रदान करता है हमारे बच्चों के लिए।

आर्टकनेक्ट मैनेजमेंट के निदेशक और संस्थापक श्री आनंद कंवर ने टिप्पणी की, “हम ‘रन फॉर गुड’ को सिर्फ एक दौड़ से कहीं अधिक के रूप में देखते हैं; यह एक स्वस्थ जीवन शैली का उत्सव है। हमारा उद्देश्य इसे भारत का प्रमुख रनिंग कार्निवल बनाना है, जो एक अविस्मरणीय पेशकश है।” आनंद, हंसी और वापस देने की भावना से भरा अनुभव।”

मुख्य दौड़ के अलावा – 3K सवेरा इंक्लूसिविटी रन, 5K फ़ैमिली रन, और 10K टाइमड रन सभी उपस्थित लोगों के लिए पर्याप्त मनोरंजन और गतिविधियाँ थीं।10K दौड़ में शीर्ष स्थान हासिल करने वालों को प्रतिष्ठित पुरस्कार प्राप्त हुए, जिनमें प्यूमा नाइट्रो के उपहार वाउचर और गिज़मोर के गैजेट शामिल थे।

दौड़ के बाद, प्रतिभागियों ने दोस्तों और परिवार के क्षेत्र में एक फूड कोर्ट, लाइव संगीत और पुरस्कार समारोह के साथ कार्निवल जैसे माहौल का आनंद लिया। दिल्ली कैपिटल्स फैन ज़ोन भी मौजूद था, जो प्रशंसकों को गेम और क्विज़ में शामिल होने का मौका दे रहा था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.