Online News Portal for Daily Hindi News and Updates with weekly E-paper

अभिनेता कमल हासन और बाबा रामदेव ने किया मतदान, बंगाल में भड़की हिंसा- छत्तीसगढ़ में भी ब्लास्ट

0 81

नई दिल्ली, 19 अप्रैल। लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान आज शुरू हो गया है। पहले चरण में 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 102 लोकसभा सीटों पर वोटिंग हो रही है। इसमें राजस्थान की 12, उत्तर प्रदेश में 8, मध्य प्रदेश में 6, बिहार में 4, पश्चिम बंगाल में 3, असम और महाराष्ट्र में 5, मणिपुर में 2 और त्रिपुरा, जम्मू कश्मीर तथा छत्तीसगढ़ में एक-एक सीट पर मतदान हो रहा है।

इसके अलावा तमिलनाडु (39), मेघालय की (2), उत्तराखंड (5), अरुणाचल प्रदेश (2), अंडमान निकोबार द्वीप समूह (1), मिजोरम (1), नगालैंड (1), पुडुचेरी (1), सिक्किम (1) और लक्षद्वीप (1) की सभी लोकसभा सीट पर भी मतदान हो रहा है। अभिनेता और एमएनएम प्रमुख कमल हासन ने चेन्नई के कोयम्बेडु में एक मतदान केंद्र पर मतदान किया। योगगुरु बाबा रामदेव ने उत्तराखंड के हरिद्वार में मतदान केंद्र पहुंचकर वोट डाला। उनके साथ पतंजलि आयुर्वेद के मैनेजिंग डायरेक्टर आचार्य बालकृष्ण भी थे।

वोटर टर्नआउट ऐप के मुताबिक, सुबह 9 बजे तक सबसे ज्यादा वोटिंग बंगाल में हुई। यहां 15.09% वोट पड़े। सबसे कम वोटिंग अरुणाचल में हुई, यहां 4.95% मतदान हुआ। बंगाल के कूचबिहार में भाजपा और टीएमसी कार्यकर्ताओं के बीच पथराव की खबर है। भाजपा ने आरोप लगाया है कि चंदामारी में वोटरों को रोकने के लिए टीएमसी कार्यकर्ताओं ने पथराव किया है। इशमें बीजेपी का पोलिंग एजेंट घायल हो गया है। वहीं, पश्चिम बंगाल में केंद्रीय मंत्री निशीथ प्रमाणिक के घर के पास बम मिला है। इसके अलावा छत्तीसगढ़ के बीजापुर में ब्लास्ट हुआ है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.